ताज़ा गीत- love Story

29.6.12

My Interview @ AIR National Channel


दोस्तों, नमस्कार अभी हाल ही में अकस्मिक रूप से मेरी मुलाकात आकाशवाणी के राष्ट्रीय प्रसारण सेवा में Assistant Director (Prog), श्री वी के सामब्याल से हुई. मैंने बातों ही बातों में उनसे अपने ऑनलाइन रेडियो प्लेबैक इंडिया का भी जिक्र कर दिया. मेरा उद्देश्य मात्र इतना ही था कि रेडियो के इतने बड़े पद पर कार्यरत  सामब्याल जी हमारे प्रयासों को देखें और अपने विचार देकर हमारा मागदर्शन करें. पर दोस्तों उस वक्त मेरे आश्चर्य का ठिकाना नहीं रहा जब अगले दिन ही उन्होंने मुझे फोन कर स्टूडियो आमंत्रित किया और एक साक्षात्कार का निमंत्रण दे डाला. बहरहाल लगभग दो हफ्ते पहले ये साक्षात्कार रिकॉर्ड हुआ, उद्घोषिका तानिया घोष से हुई मेरी ये बातचीत कल शाम ऑल इंडिया रेडियो के राष्ट्रीय प्रसारण सेवा से ७.४५ मिनट पर "मुलाकात" नाम के एक कार्यक्रम के माध्यम से प्रसारित हुआ. मेरे कुछ मित्रों ने इसे सुना और बधाईयां भेजी, कुछ तकनिकी कारणों से नहीं सुन पाए, जिनमें से मैं खुद और मेरा परिवार भी शामिल है. पर मैं फिर एक बार सामब्याल जी का धन्येवाद कहूँगा कि उन्होंने मुझे इस कार्यक्रम की रिकॉर्डिंग भेजी, जिसे मैं आप सब के साथ शेयर कर रहा हूँ. सामब्याल जी से एक संक्षित मुलाक़ात के बाद ये जान पाया हूँ, कि कला और संगीत का सम्मान करने वाले और कम चर्चित प्रतिभाओं का मान करने वाले शीर्ष अधिकारी आज भी हमारे सिस्टम में मौजूद हैं. एक बार फिर उनका तहे दिल से आभार.

आप इस साक्षात्कार नीचे दिए गए किसी भी प्लयेर से सुन सकते हैं, इसमें आपके इस प्रिय जाल स्थल रेडियो प्लेबैक के उदेश्यों, लक्ष्यों और भविष्य की योजनाओं की चर्चा हुई है, सुनकर बताएं कैसा रही ये वार्ता  

कोई टिप्पणी नहीं: